पाकिस्तान को हरा भारत ने जीता एशियाई स्नूकर खिताब

पाकिस्तान को हरा भारत ने जीता एशियाई स्नूकर खिताबपाकिस्तान को हरा भारत ने जीता एशियाई स्नूकर खिताब

बिश्केक (किर्गिस्तान), प्रेट्र : भारत के शीर्ष क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने बुधवार को लक्ष्मण रावत के साथ मिलकर फाइनल में पाकिस्तान को पराजित कर एशियाई टीम स्नूकर चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया। आडवाणी ने सबसे पहले मुहम्मद बिलाल के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया।

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने आडवाणी के फाउल से पहला अंक हासिल किया, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने 83 के शानदार ब्रेक से वापसी करते हुए बेस्ट ऑफ फाइव फाइनल में पहला फ्रेम अपने नाम किया। वहीं, उनके साथी रावत ने भी इसी तरह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और निराश नहीं किया। उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए बाबर मसीह को हराकर अपना पहला प्रतिष्ठित खिताब जीता।

वाइटवॉश करने के लिए भारतीय जोड़ी को यही प्रदर्शन डबल्स में भी जारी रखने की जरूरत थी। लेकिन पाकिस्तानी जोड़ी ने 0-2 से पिछड़ने के बावजूद अच्छा खेल दिखाया। लेकिन भारतीयों के आगे उनकी एक नहीं चली जिन्होंने 3-0 से जीत दर्ज की। आडवाणी एकमात्र खिलाड़ी रहे जिन्होंने टीम स्पर्धा में एक भी व्यक्तिगत मैच नहीं हारा। भारत ‘ए’ टीम में मलकीत सिंह भी शामिल थे। यह आडवाणी का इस सत्र का दूसरा एशियाई, जबकि ओवरऑल आठवां (छह बिलिय‌र्ड्स, एक 6-रेड और एक टीम स्नूकर) खिताब है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: