नोवाक जोकोविक ने लिया बड़ा फैसला अब इस सत्र में नहीं उतरेंगे कोर्ट पर, ये है वजह

नोवाक जोकोविक ने लिया बड़ा फैसला अब इस सत्र में नहीं उतरेंगे कोर्ट पर, ये है वजह

बेलग्रेड, रायटर।  सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक कोहनी की चोट के चलते अब इस सत्र में कोर्ट पर नहीं दिखेंगे। 12 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविक इसी समस्या के चलते साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिच के खिलाफ मुकाबले से हट गए थे।

30 वर्षीय जोकोविक का कहना है कि वह पिछले डेढ़ साल से कोहनी की चोट से जूझ रहे हैं। दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी जोकोविक ने बुधवार को अपने फेसबुक पेज पर यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा ‘प्रोफेशनली मेरे लिए यह आसान निर्णय नहीं था। लेकिन मैं इसे सकारात्मक रूप में देखने की कोशिश कर रहा हूं। मैं आने वाले लंबे समय तक पेशेवर टेनिस खेलना चाहता हूं। मैंने सर्बिया के अलावा दुनिया भर के विशेषज्ञ डॉक्टरों से इस बारे में राय ली सभी ने मुझे आराम की सलाह दी है।’

इसके साथ ही जोकोनिक ने कहा कि मैं अपनी फिटनेस और मजबूती बनाने के साथ ही खेल के उन क्षेत्रों में भी सुधार की कोशिश करूंगा जिनमें मैं कमजोर हूं। इसका मतलब है कि जोकोविक 28 अगस्त से शुरू होने वाले साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन से भी दूर रहेंगे। साथ ही लगातार 51वीं बार ग्रैंडस्लैम में खेलने से भी चूक जाएंगे। वह दो बार 2011 और 2015 में यह ट्रॉफी जीत चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: