नहीं सुलझा विवाद तो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएगी ऑस्ट्रेलिया ए टीम

नहीं सुलझा विवाद तो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएगी ऑस्ट्रेलिया ए टीमनहीं सुलझा विवाद तो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएगी ऑस्ट्रेलिया ए टीम

सिडनी, आइएएनएस। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और खिलाड़ियों के बीच वेतन को लेकर चल रहा विवाद अगर नहीं सुलझता है, तो ऑस्ट्रेलिया-ए टीम आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे का बहिष्कार करेगी। इस बात का फैसला यहां ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) की बैठक में रविवार को लिया गया। 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सीए के नए करार से सहमत नहीं है। सीए के साथ उनका करार 30 जून तक था, जो खत्म हो चुका है और नए करार पर दोनों के बीच पेंच फंसा हुआ है। 

एक लिहाज से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी इस समय बेरोजगार हैं। बीबीसी ने ऑस्ट्रेलिया-A के कप्तान उस्मान ख्वाजा के हवाले से लिखा है, ‘उम्मीद है कि कुछ न कुछ फैसला निकलेगा, लेकिन अगर नहीं निकलता है, तो हमें इस तरह के कड़े फैसले लेने होंगे। न जाना बलिदान देना है, लेकिन हम बड़े पैमाने पर चीजों को देख रहे हैं।’ अगर सीए और खिलाड़ियों के बीच विवाद जारी रहा, तो इसी साल इंग्लैंड के साथ होने वाली एशेज सीरीज पर भी खतरा मंडरा सकता है। 

एसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलिस्टर निकोलसन ने कहा, ‘वह दौरे पर नहीं जाना चाहते हैं और हकीकत यह है कि वह शुक्रवार तक बाहर नहीं जा सकते। खिलाड़ी शिविर में हिस्सा लेंगे और इसी बीच हम करार को लेकर कुछ न कुछ फैसला जरूर करेंगे।’ सीए और खिलाड़ियों के बीच करार को लेकर चल रहे विवाद में ऑस्ट्रेलिया के 200 से ज्यादा खिलाड़ियों का भविष्य अधर में लटका है। 

सीए ने कहा कि खिलाड़ियों का दौरे का बहिष्कार करने का फैसला चौंकाने वाला है। सीए के मुताबिक, ‘सीए ने कभी किसी पर खेलने को लेकर दवाब नहीं बनाया है और न ही बनाएगा। नए करार पर सीए बातचीत करने को तैयार है और इसलिए एसीए को दोबारा बुलाया गया है ताकि खेल और खिलाड़ियों के हितों में कुछ किया जा सके।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: