द. अफ्रीका को मिला नया जैक कैलिस, फाफ डुप्लेसिस ने बताया नाम

द. अफ्रीका को मिला नया जैक कैलिस, फाफ डुप्लेसिस ने बताया नाम

नॉटिंघम, एएफपी।  इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 340 रन की जीत में ‘मैन ऑफ द मैच’ बनने वाले वर्नेन फिलेंडर की तारीफ करते हुए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने कहा कि वह दूसरे जैक कैलिस बनने की ओर बढ़ रहे हैं।

फिलेंडर बल्ले और गेंद दोनों से शानदार फॉर्म में थे, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने एक दिन से ज्यादा समय रहते इस टेस्ट में जीत दर्ज की। उन्होंने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 54 और 42 रन की पारी खेली, इसके अलावा 10 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जिससे इंग्लैंड की पूरी टीम 474 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 133 रन पर सिमट गई जो ट्रेंट ब्रिज पर रनों के मामले में उनकी सबसे करारी हार थी। संन्यास ले चुके दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी कैलिस शानदार ऑलराउंडर है, जिन्होंने 45 टेस्ट शतक जड़े हैं।

 

डुप्लेसिस ने कहा, ‘वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है, ‘वह नया जैक कैलिस बनने की ओर बढ़ रहा है। वह शानदार क्रिकेटर है। जब पिच पर मदद मिलती है तो वह शायद दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। हमने एक बल्लेबाज कम खिलाया और दो ऑलराउंडर को टीम में जगह दी जिससे उनके ऊपर अतिरिक्त जिम्मेदारी रही। हमने फिलेंडर और क्रिस मौरिस को टीम में खिलाया जिन्होंने अपना काम अच्छा किया।’

वहीं, बायें हाथ के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले वर्नेन फिलेंडर ने कहा, ‘मैं लगातार ऑफ स्टंप पर आक्रमण कर रहा था जिससे बायें हाथ के बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी हो गई। मौरिस के साथ हमारी गेंदबाजी मजबूत हुई और टीम में चार तेज गेंदबाज शामिल हुए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: