दिल्ली टेस्ट: कोहली और रहाणे के नाम रहा तीसरा दिन, साझेदारी ने बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्लीः कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के अर्धशतक और दोनों के बीच सीरीज की पहली शतकीय साझेदारी के साथ टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. तीसरे दिन के स्टंप से समय भारत ने चार विकेट पर 190 रन बना लिए थे. इस तरह भारत के पास कुल बढ़त अब 403 रनों की हो गई है.

 

मैच के तीसरे दिन के कुछ खास रिकॉर्ड बने –

 

नाकामी ने नहीं छोड़ा रोहित का साथ, कब तक रहेंगे टीम में ?

 

# कप्तान विराट कोहली और अजिंक्या रहाणे ने चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज में पहली बार शतकीय साझेदारी पूरी की. सीरीज में 115 साझेदारियों के बाद ये पहली शतकीय साझेदारी है जो किसी भी टेस्ट सीरीज से ज्यादा है. इससे पहले 1965 में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 112 साझेदारियों के बाद शतकीय साझेदारी बनी थी.  

 

कप्तान कोहली के गुस्से ने बचाया उनका विकेट

 

# कोहील और रहाणे ने अब तक 133 रन की साझेदारी कर ली है जो इस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा है.

 

खुशकिस्मत हूं कि वापसी में सब कुछ अनुकूल रहा: जडेजा

 

# कोहली और रहाणे के बीच हुई ये शतकीय साझेदारी भारत के लिए टेस्ट में भारत के लिए 518वीं शतकीय साझेदारी है. इसके साथ भारत अब सबसे ज्यादा टेस्ट सेंचुरी पार्टनरशिप में तीसरे नंबर पर पहुंचे गया है. टेस्ट में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है. इंग्लैंड के लिए 984 शतकीय साझेदारियां हुई हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर 863 शतकीय साझेदारियां हैं. भारत ने इस मैच में 517 शतकीय साझेदारी वाले वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ा.

 

दिल्ली टेस्टः तीसरे दिन कोहली, धवन और रोहित रहे चर्चा में

 

 

# कोहली और रहाणे को अब 58 रन की जरूरत है. 191 रन की साझेदारी करते ही दोनों के नाम पांचवें विकेट लिए सबसे बड़ी साझेदारी का भारतीय रिकॉर्ड हो जाएगा.

 

 

कोहली को मिला था सम्मान समारोह से दूर रहने का निर्देश

 

वीडियो –

 

 

चैपल,गंभीर और बेदी ने बीसीसीआई को घेरा

 

# रोहित शर्मा आज गोल्डन डक पर आउट हुए. 1999 के बाद ये पहला मौका है जब तीसरे नंबर पर उतरने वाला भारतीय बल्लेबाज पहली गेंद पर आउट हुआ हो. इससे पहले वीवीएस लक्ष्मण 2003-04 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट हुए थे.

 

 

# अपने जन्मदिन पर शिखर धवन सिर्फ 21 रन बना सके. जन्मदिन पर सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने का भारतीय रिकॉर्ड वीरेन्द्र सहवाग के नाम है. उन्होंने 2008 में मोहाली के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 90 रन बनाए थे. 

 

Tags:
author

Author: