त्रिकोणीय हॉकी टूर्नामेंट: हरमनप्रीत के डबल से भारतीय टीम ने बेल्जियम को हराया

त्रिकोणीय हॉकी टूर्नामेंट: हरमनप्रीत के डबल से भारतीय टीम ने बेल्जियम को हरायात्रिकोणीय हॉकी टूर्नामेंट: हरमनप्रीत के डबल से भारतीय टीम ने बेल्जियम को हराया

डसेलडोर्फ, पीटीआइ। ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह के शानदार दो गोलों के दम पर भारत ने तीन देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट में बेल्जियम को सोमवार को 3-2 से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की। हरमनप्रीत ने 34वें और 38वें मिनट में गोल दागे, जबकि तीसरा गोल रमनदीप सिंह ने 49वें मिनट में किया। 

भारत को इससे पहले टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में बेल्जियम के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था और उसने जर्मनी से दूसरे मैच में 2-2 से मुकाबला ड्रॉ खेला था।

बेल्जियम ने भारत के खिलाफ आक्रामक अंदाज में शुरुआत की और भारतीय टीम को दबाव में लाने का प्रयास किया। अमौरी कैस्टर्स ने 13वें मिनट में शानदार गोल करके बेल्जियम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद बेल्जियम ने अपने इसी खेल के अंदाज को जारी रखा, लेकिन भारत ने 23वें और 24वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर गंवाए। 

लेकिन हरमनप्रीत ने दूसरे हाफ में चार मिनट के अंतराल में दो गोल दाग कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया। तोंगी कौसिंस ने 45वें मिनट में गोल कर बेल्जियम को 2-2 से बराबरी दिलाई, लेकिन रमनदीप ने 49वें मिनट में भारत के लिए विजयी गोल दाग दिया। भारत का अगला मुकाबला छह जून को जर्मनी से होगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply