तैयार हो जाइए रिकॉर्ड डील के लिए, रीयल मैड्रिड इस खिलाड़ी पर करेगा पैसों की बरसात

तैयार हो जाइए रिकॉर्ड डील के लिए, रीयल मैड्रिड इस खिलाड़ी पर करेगा पैसों की बरसात

पेरिस, एएफपी: रीयल मैड्रिड मोनेको के केलियान बाप्पे के लिए 180 मिलियन यूरो (लगभग 13.5 अरब रुपये) ट्रांसफर फीस देकर अपने क्लब में लाने के लिए सैद्वांतिक रूप से राजी हो गया है, जो एक विश्व रिकॉर्ड डील होगी।

रियल क्लब केलियान को स्थानांतरित कर खुद के साथ लाने के लिए 18 करोड़ यूरो (21 करोड़ डॉलर) के विश्व रिकॉर्ड करार के लिए तैयार है। आज तक कभी भी किसी फुटबाल खिलाड़ी के लिए इतनी ट्रांसफर फीस नहीं दी गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेनिश मीडिया पत्र ‘मार्का’ से मिली जानकारी में यह सामने आया है कि इस स्थानांतरण के तहत रियल 16 करोड़ यूरो (लगभग 18.64 करोड़ डॉलर) का प्रारंभिक भुगतान करेगा। इसके अलावा, केलियान के लिए किए जाने वाले भुगतान में दो करोड़ यूरो (2.331 करोड़ डॉलर) और जोड़े जाएंगे।

अगर यह करार संभव हुआ, तो यह वर्तमान के 10.5 करोड़ यूरो (12.23 करोड़ डॉलर) के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ देगा। यह करार मैनचेस्टर युनाइटेड ने पिछले सीजन में पॉल पोग्बा के साथ किया था।

‘मार्का’ के अनुसार, केलियान क्लब के साथ छह साल का करार करेंगे और उन्हें प्रति सीजन 70 लाख यूरो (81.5 लाख डॉलर) का भुगतान किया जाएगा।

स्पेन के एक अखबार ने नजदीकी सूत्रों के हवाले से बताया कि यह युवा प्रतिभाशाली स्ट्राइकर छह सालों के लिए रीयल मैड्रिड क्लब से जुड़ेगा। वह अगले कुछ दिनों में रीयल से जुड़ जाएंगे। बाप्पे पिछले सत्र में अपने चमत्कारिक खेल की वजह से चर्चा में आए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: