तीसरा टेस्ट: डिकॉक ने दक्षिण अफ्रीका की पारी संभाली

तीसरा टेस्ट: डिकॉक ने दक्षिण अफ्रीका की पारी संभालीतीसरा टेस्ट: डिकॉक ने दक्षिण अफ्रीका की पारी संभाली

हैमिल्टन, एएफपी। अंगुली की चोट के दर्द के साथ क्विंटन डिकॉक ने 90 रन की साहसिक पारी खेली, जिसके चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 314 रन पर खत्म हुई। जवाब में न्यूजीलैंड ने ठोस शुरुआत करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 67 रन बनाए। टॉम लाथम 42 और जीत रावल 25 रन बनाकर नाबाद लौटे।

बारिश ने दूसरे दिन भी अपना असर दिखाया, जिसके चलते लंच और चाय के बीच सिर्फ 26 गेंदों का खेल ही हो सका। दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 123 रन से की। हेनरी ने तेंबा बावुमा (29) को चलता किया। डिकॉक उस समय क्रीज पर आए जब दक्षिण अफ्रीकी टीम 148 रन पर पांच विकेट गंवाकर संकट में फंसी नजर आ रही थी। कप्तान फाफ डुप्लेसिस (53) अर्धशतक पूरा करने के बाद सेंटनर की गेंद पर लाथम के बेहतरीन कैच पर पवेलियन लौटे। डिकॉक ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर पारी संभाली, जिसके चलते दक्षिण अफ्रीका की टीम 166 रन और जोड़ने में सफल रही। डिकॉक ने अपनी पारी के दौरान 118 गेंदों का सामना किया और 11 चौके व दो छक्के जड़े। इनमें से एक छक्का न्यूजीलैंड के लिए सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए मैट हेनरी (4/93) की गेंद पर जड़ा तो दूसरा ऑफ स्पिनर जीतन पटेल (0/30) की गेंद पर। जब वह शतक से दस रन दूर थे तो वह नील वेगनर (3/104) की गेंद को अक्रॉस द लाइन खेलने की कोशिश में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दक्षिण अफ्रीकी पारी का अंत कैगिसो रबाडा के विकेट के साथ हुआ, जिन्होंने 31 गेंदों पर 34 रन बनाए। वह वेगनर की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: