टाइगर वुड्स के शरीर में मिली 5 ड्रग्स, खेल पर पड़ सकता है असर

टाइगर वुड्स के शरीर में मिली 5 ड्रग्स, खेल पर पड़ सकता है असरटाइगर वुड्स के शरीर में मिली 5 ड्रग्स, खेल पर पड़ सकता है असर

लास एंजिलिस, एएफपी। दुनिया के पूर्व नंबर एक गोल्फर टाइगर वुड्स को मई में नशे में गाड़ी चलाने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था तो उनके शरीर में पांच ड्रग्स थीं, जिसमें दर्द निवारक हाइड्रोकोडोन भी शामिल है। मूत्र परीक्षण में विकोडिन ब्रांड नाम के अंतर्गत बिकने वाली हाइड्रोकोडेन के अलावा चार अन्य दवाओं के उनके शरीर में मिलने का रहस्योद्घाटन हुआ है। इसके अलावा उनके शरीर में काफी असरदार दर्द निवारक हाइड्रोमोफरेन, अल्प्राजोलम, नींद की दवा जोलपिडम और टीएचसी भी मिला है, जो गांजे का रासायनिक घटक है।

पॉम बीच काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने सोमवार को परीक्षण के नतीजे सार्वजनिक किए। 41 वर्षीय वुड्स को 29 मई को तड़के फ्लोरिडा के जुपिटर में गिरफ्तार किया गया था। वह जब पुलिस को मिले तो अपने घर के समीप सड़क के किनारे अपनी मर्सिडीज बेंज कार में सो रहे थे। वुड्स ने तब कहा था कि उन्होंने डॉक्टर के कहने पर कुछ दवाएं ली थीं, जिसके कारण उनकी यह हालत हुई।

79 पीजीए टूर खिताब जीत चुके वुड्स हाल में हुई पीठ की सर्जरी के कारण खेल से बाहर हैं। 14 मेजर खिताब जीतने वाले वुड्स ने अंतिम बड़ा खिताब 2008 में यूएस ओपन के रूप में जीता था। वुड्स ने कहा कि दवाएं लेने के लिए मुझे किसी सलाह की जरूरत थी। पिछले दिनों मैंने अपनी पीठ दर्द और नींद न आने की बीमारी का खुद इलाज किया था। लेकिन जल्द ही मुझे महसूस हुआ कि बिना डॉक्टरी सलाह के ऐसा करना गलत था। फिर मैंने अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार चलना शुरू किया। उन्हें लगता है कि इससे मुझ पर काफी असर हुआ है। इस काम में मुझे परिवार और मित्रों का भी काफी सहयोग मिला।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: