जेनेवा फिडे ग्रां प्रि : अरोनियन को हराकर शीर्ष पर पहुंचे हरिकृष्ण

जेनेवा फिडे ग्रां प्रि : अरोनियन को हराकर शीर्ष पर पहुंचे हरिकृष्ण

जेनेवा, प्रेट्र। भारतीय ग्रैंडमास्टर पेंटला हरिकृष्ण जेनेवा फिडे ग्रां प्रि शतंरज टूर्नामेंट के छठे दौर में विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी आर्मेनिया के लेवोन अरोनियन को हराकर शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं। इस बाजी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। 

इस जीत के बाद उन्होंने टूर्नामेंट में पोडियम पर खड़े होने का दावा मजबूती से पेश कर दिया। विश्व के 22वें नंबर के खिलाड़ी हरिकृष्ण ने काले मोहरों से खेलते हुए संतुलित शुरुआत की, लेकिन जल्द ही वह अपने विपक्षी खिलाड़ी पर हावी हो गए। 31 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ‘पूरे मैच के दौरान काफी संतुलित खेला हुआ, लेकिन उन्होंने (अरोनियन) कुछ चालों में गलती कर दी। वहां से मैं उन पर भारी पड़ गया। छह दौर के बाद हरिकृष्ण के चार अंक हैं। उनके हिस्से में अभी तक दो जीत और दो ड्रॉ हैं। वह एलेक्जेंडर ग्रिसचुक और तैमूर रादजाबोव के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। 

टूर्नामेंट के सातवें दौर में वह रूस के एलेक्जेंडर ग्रिसचुक से भिड़ेंगे। अपने अगले मैच के बारे में उन्होंने कहा, ‘ग्रिसचुक अच्छे खिलाड़ी हैं और वह अच्छा खेल रहे हैं। वह अपने विपक्षी खिलाड़ी की गलती का अच्छा फायदा उठाते हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं अपना अच्छा खेल जारी रखूंगा।

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply