जेनेवा ओपन: ज्वेरेव से कड़ी टक्कर मिलने के बावजूद वावरिंका ने जीता खिताब

जेनेवा ओपन: ज्वेरेव से कड़ी टक्कर मिलने के बावजूद वावरिंका ने जीता खिताबजेनेवा ओपन: ज्वेरेव से कड़ी टक्कर मिलने के बावजूद वावरिंका ने जीता खिताब

जेनेवा, रायटर : विश्व के नंबर तीन टेनिस खिलाड़ी स्टेन वावरिंका ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए शनिवार को जेनेवा ओपन का पुरुष सिंगल्स खिताब बरकरार रखा। इसके साथ ही मौजूदा चैंपियन वावरिंका ने 20 वर्षीय जर्मनी के युवा ज्वेरेव को 4-6, 6-3, 6-3 से हराकर खिताब अपने नाम किया। पहले सेट में स्विस स्टार खिलाड़ी वावरिंका ज्वेरेव से परेशान हो गए और पहला सेट गंवा बैठे।

इसके बाद दूसरे सेट में वावरिंका ने एक समय तीन गेम जीतकर आगे चल रहे थे लेकिन ज्वेरेव ने भी वापसी और तीन गेम जीत लिए। हालांकि इस सेट में वावरिंका का अनुभव ज्वेरेव पर भारी पड़ गया और दूसरा सेट 6-3 से अपने नाम करके शानदार वापसी की।

तीसरे सेट में भी वावरिंका और ज्वेरेव के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन वावरिंका की तेजी से की गई सर्विस का जवाब इस युवा खिलाड़ी के पास नहीं था। वावरिंका तीसरा सेट जीतकर अपना खिताब बचाने में सफल रहे।

इस जीत के साथ वावरिंका ने रविवार से शुरू हो रहे वर्ष के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन की अपनी तैयारियां मजबूत कर ली है। इससे पहले वावरिंका रूस के आंद्रे कुजनेत्सोव को सेमीफाइनल में सीधे सेटों 6-3, 7-6 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, ज्वेरेव ने जापान के केई निशिकोरी को कड़े मुकाबले में 6-4, 3-6, 6-3 से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: