‘जब हैरी मेट सेजल’ सहित इन 5 फ़िल्मों की लोकेशन है बेहद भव्य और Exotic, देखें तस्वीरें

‘जब हैरी मेट सेजल’ सहित इन 5 फ़िल्मों की लोकेशन है बेहद भव्य और Exotic, देखें तस्वीरें

मुंबई। हिंदी सिनेमा का काफी विस्तार हुआ है। क्षेत्रीय भाषाओं को छोड़ भी दें तो बॉलीवुड में औसतन तीन सौ फ़िल्में हर साल बनती हैं। इनमें से कुछ फ़िल्में अपनी लोकेशन की भव्यता के लिए भी जानी जाती हैं। इस रिपोर्ट में हम आज बात करेंगे हाल हे एमें चर्चित कुछ ऐसी ही बॉलीवुड फ़िल्मों के बारे में जो अपने देश में तो शूट हुईं ही साथ ही फ़िल्म का बड़ा हिस्सा फॉरेन में भी काफी भव्य तरीके से फ़िल्माया गया है।

जब हैरी मेट सेजल

शाह रुख़ ख़ान और अनुष्का शर्मा की आने वाली फ़िल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ की शूटिंग कई देशों में हुई है। पैराग्वे से लेकर एम्स्टर्डम, बुडापेस्ट और यूरोप के भी मल्टीपल लोकेशंस में इस फ़िल्म को काफी भव्य तरीके से फ़िल्माया गया है।

यह भी पढ़ें: सैफ़-करीना के बेटे तैमूर चले अपनी पहली विदेश यात्रा पर, देखें तस्वीरें

टाइगर ज़िन्दा है

सलमान ख़ान-कटरीना कैफ़ की आने वाली फ़िल्म ‘टाइगर ज़िन्दा है’ का बड़ा हिस्सा ऑस्ट्रिया के बर्फ़ीले माहौल में फ़िल्माया गया है। डायरेक्टर अली अब्बास ज़फ़र ने फ़िल्म की ऑन लोकेशन कई तस्वीरें अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर शेयर भी किये हैं।

जुड़वा 2

बुधवार को ही वरुण धवन ने अपनी आने वाली फ़िल्म ‘जुड़वा 2′ की एक तस्वीर मॉरीशस से शेयर की है। इस तस्वीर में आप उनके साथ तापसी पन्नू को भी देख सकते हैं।

जग्गा जासूस

अनुराग बासु की फ़िल्म जग्गा जासूस जिसमें रणबीर कपूर और कटरीना कैफ़ लीडिंग रोल में दिख रहे हैं, अपनी तमाम बातों के अलावा सिनेमेटोग्राफी के लिए भी काफी चर्चा में रही।

दार्जीलिंग की हसीन वादियों के अलावा जग्गा जासूस विदेशों में थाईलैंड और मोरक्को जैसी जगहों पर भी शूट होने के कारण काफी भव्य बन पड़ी है।

यह भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड के वे 7 सितारे जिन्होंने एक, दो नहीं बल्कि तीन-चार शादियां तक की, देखें तस्वीरें

ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान

आमिर ख़ान और अमिताभ बच्चन स्टारर फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ की शूटिंग भी इनदिनों माल्टा में काफी भव्य तरीके से की जा रही है। बिग बी ने इन्स्टाग्राम पर लोकेशन से एक तस्वीर भी शेयर की।

By
Hirendra J 

Tags:
author

Author: