चोटिल श्रीजेश की जगह मनप्रीत संभालेंगे कमान

चोटिल श्रीजेश की जगह मनप्रीत संभालेंगे कमानचोटिल श्रीजेश की जगह मनप्रीत संभालेंगे कमान

नई दिल्ली, प्रेट्र। नियमित कप्तान पीआर श्रीजेश के घुटने में चोट के चलते बाहर होने की वजह से हाफबैक मनप्रीत सिंह को अगले महीने जर्मनी में होने वाले तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट और इंग्लैंड में होने वाले विश्व लीग सेमीफाइनल के लिए भारतीय हॉकी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

तीन देशों का आमंत्रण टूर्नामेंट एक जून से जर्मनी के डसेलडार्फ में खेला जाएगा, जबकि उसके बाद 15 जून से लंदन में हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल शुरू होगा। हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में भारत को कनाडा, नीदरलैंड्स, पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के साथ ग्रुप ‘बी’ में रखा गया है। 18 सदस्यीय भारतीय टीम लंदन पहुंचने से पहले मेजबान जर्मनी और बेल्जियम के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगी।

हॉकी इंडिया ने कहा कि मनप्रीत की अगुआई वाली टीम के उपकप्तान चिंग्लेनसाना सिंह कंगुजाम होंगे। सुरेंदर कुमार, रुपिंदर पाल और हरमनप्रीत सिंह के साथ डिफेंस लाइन की जिम्मेदारी प्रदीप मोर, कोथाजीत सिंह संभालेंगे। हरमनप्रीत और रुपिंदर पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ का दायित्व निभाना जारी रखेंगे, जबकि श्रीजेश की गैरमौजूदगी में टीम के गोलकीपर की जिम्मेदारी आकाश चिकते और विकास दहिया संभालेंगे। श्रीजेश अजलान शाह कप टूर्नामेंट के लीग दौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे। मिडफील्ड में एसके उथप्पा, सतबीर सिंह, हरजीत सिंह, चिंग्लेनसाना सिंह और अनुभवी मनप्रीत और सरदार सिंह शामिल होंगे। उथप्पा और सतबीर दोनों को मलेशिया में हुए पिछले टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया था, जहां टीम ने कांस्य पदक जीता था। भारतीय टीम की फॉरवर्ड लाइन में रमनदीप सिंह की वापसी हुई है। वह एसवी सुनील, आकाशदीप सिंह, तलविंदर सिंह और मनदीप सिंह के साथ मिलकर आक्रमण की जिम्मेदारी संभालेंगे। भारतीय टीम फिलहाल नेशनल कैंप में हिस्सा ले रही है जो 14 मई से शुरू हो चुका है और 28 मई तक चलेगा। टीम 29 मई को जर्मनी रवाना होगी।

टीम:

गोलकीपर: आकाश चिकते, विकास दहिया।

डिफेंडर : प्रदीप मोर, कोथाजीत सिंह, सुरेंदर कुमार, रुपिंदरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह।

मिडफील्डर : चिंग्लेनसाना सिंह कंगुजाम (उपकप्तान), एसके उथप्पा, सतबीर सिंह, सरदार सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), हरजीत सिंह।

फॉरवर्ड : रमनदीप सिंह, एसवी सुनील, तलविंदर सिंह, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: