गागुंली ने सहवाग को दी खुली चुनौती, जानिए कब होगा दोनों के बीच ‘महामुकाबला’

गागुंली ने सहवाग को दी खुली चुनौती, जानिए कब होगा दोनों के बीच 'महामुकाबला'गागुंली ने सहवाग को दी खुली चुनौती, जानिए कब होगा दोनों के बीच ‘महामुकाबला’

नई दिल्ली, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी के लिहाज से रविवार का दिन बहुत खास था। इस दिन मैदान पर भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला खेला जा रहा था, तो वहीं दूसरी तरफ कॉमेंट्री बॉक्स में भारत के दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हंसी-मज़ाक में एक दूसरे की चुटकी ले रहे थे। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने धुआंधार ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग को एक चैलेंज भी दे दिया। 18 जून को चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला जाएगा और इस मुकाबले के दो दिन बाद यानि 20 जून को गांगुली और सहवाग का मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन मजेदार बात ये है कि ये मैच क्रिकेट का नहीं बल्कि 70 मीटर की दौड़ का होगा।

गांगुली ने क्यों दिया सहवाग को चैलेंज?

पाकिस्तान के साथ मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने सौरव गांगुली की रनिंग को लेकर कहा कि, दादा की रनिंग ज्यादा अच्छी नहीं थी और वह अच्छे शॉट्स लगाते थे। इसके जवाब में गांगुली ने कहा कि तो क्या मैंने 11 हजार रन सिर्फ चौके-छक्के लगाकर ही बनाए? इस पर सहवाग ने हंस कर कहा कि आप एक रन तो ले लेते थे लेकिन दो-तीन रन लेने में आपको परेशानी होती थी। इसके बाद गांगुली ने भी पूरी तैयारी के साथ जवाब दिया। इस बात को सुनकर गांगुली ने सहवाग को दौड़ में मुकाबला करने की खुली चुनौती दे दी। हालांकि पहले ये मैच 100 मीटर की दौड़ का होना था, लेकिन बाद में इसे 70 मीटर का किया गया है।

दादा ने दिखाई सहवाग को दादागिरी

कुछ देर बाद गांगुली ने सारे आंकड़े निकलवाए और हाथ में पर्ची लेकर पढ़कर सुनाया। उन्होंने कहा, ‘मैंने आंकड़े निकलवाए हैं। सहवाग आपको पता है कि मेरा रनिंग बिटविन द विकेट 36% था जबकि आपका 24%। आप लंबे समय से दर्शकों के बीच अफवाह फैलाते रहे हैं। आप दर्शकों के बीच मेरे बारे में अफवाह न फैलाएं। इसके बाद गांगुली ने मजाकिया अंदाज़ में सहवाग को कहा कि अभी आपको मेरे सामने इंटरव्यू देना है, इसलिए आप सही से रहें और सच्ची बात बोलें।

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद टीम इंडिया के लिए नया कोच चुना जाना है। इसके लिए आवेदन देने वालों में वीरेंद्र सहवाग का नाम भी शामिल हैं और बीसीसीआइ ने टीम इंडिया के लिए कोच चुनने की जिम्मेदारी सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को सौंपा हुआ है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें   

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply