क्वालीफाई ना कर पाने के बावजूद भी विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी दुती चंद

क्वालीफाई ना कर पाने के बावजूद भी विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी दुती चंद

नई दिल्ली, पीटीआइ : ओडिशा की फर्राटा धाविका दुती चंद के अगले महीने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की संभावना है, क्योंकि क्वालीफाइंग स्तर हासिल करने में नाकाम रहने के बावजूद अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आइएएएफ) ने उन्हें आमंत्रण भेजा है।

दुती 11.26 सेकेंड के स्तर को हासिल करने में दुती नाकाम रही थीं, लेकिन उन्हें आइएएएफ से आमंत्रण मिला है। क्योंकि लंदन में चार से 13 अगस्त तक होने वाली इस प्रतियोगिता की महिला 100 मीटर स्पर्धा के लिए 56 खिलाड़ियों का कोटा पूरा नहीं हो पाया है। दुती का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11.30 सेकेंड रहा जो उन्होंने 15 मई को यहां इंडियन ग्रां प्रि में किया था।

चित्रा को विश्व एथलेटिक्स में शामिल करो : केरल हाईकोर्ट ने शुक्रवार को केंद्र सरकार और एएफआइ को निर्देश दिया कि वे अगले महीने लंदन में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में पी यू चित्रा का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करें। न्यायमूर्ति पीबी सुरेश कुमार ने अंतरिम आदेश में सरकार, एएफआइ और भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) को निर्देश दिया कि वे सभी इंतजाम किए जाएं जिससे विश्व चैंपियनशिप की 1500 मीटर दौड़ में चित्र का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित हो सके।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: