कोलकाता नाइट राइडर्स के इस धुरंधर ने जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

कोलकाता नाइट राइडर्स के इस धुरंधर ने जड़ा सबसे तेज अर्धशतककोलकाता नाइट राइडर्स के इस धुरंधर ने जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

बेंगलुरू। आइपीएल-10 के 46वें मुकाबले में एक नया इतिहास रच दिया गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स और मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए इस मैच में कोलकाता के कैरेबियाई धुरंधर सुनील नरेन ने ये कमाल किया।

– सबसे तेज अर्धशतक

सुनील नरेन एक समय पुछल्ले बल्लेबाज के रूप में जाने जाते थे लेकिन कोलकाता के कप्तान गंभीर ने उन्हें सीधे ओपनर के रूप में प्रमोट किया और नतीजे चौंकाने वाले हैं। कुछ मैचों में तेज पारियां खेलने के बाद रविवार शाम तो उन्होंने गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी। नरेन ने महज 15 गेंदों पर पचासा जड़ दिया। उन्होंने आउट होने से पहले 17 गेंदों पर 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें चार छक्के और छह चौके शामिल रहे।

– इनके साथ बराबरी पर

आइपीएल का सबसे तेज अर्धशतक इससे पहले सिर्फ एक खिलाड़ी के नाम पर था। वो खिलाड़ी भी कोलकाता के लिए ही खेलते हैं। नाम है यूसुफ पठान। पठान ने हैदराबाद के खिलाफ 2014 में 15 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था। अभी भी वो इस मामले में शीर्ष पर हैं, बस अब वो अकेले नहीं हैं, अब ये रिकॉर्ड संयुक्त रूप से नरेन के नाम भी है। आपको बता दें कि ट्वंटी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक युवराज सिंह के नाम दर्ज है। युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच (विश्व कप 2007) में 12 गेंदों पर पचासा जड़ा था। उसी मैच में युवी ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़ने का कमाल किया था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: