कोच की रेस में सबसे आगे चल रहे रवि शास्त्री ने किया अप्लाई

कोच की रेस में सबसे आगे चल रहे रवि शास्त्री ने किया अप्लाईकोच की रेस में सबसे आगे चल रहे रवि शास्त्री ने किया अप्लाई

नई दिल्ली, जेएनएन: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व निदेशक व पूर्व भारतीय कप्तान रवि शास्त्री ने आखिरकार आधिकारिक तौर पर मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन कर ही दिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि शास्त्री का आवेदन आ चुका है। इसके साथ ही वेस्टइंडीज के ओपनर फिल सिमंस ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है। कोच पद के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नौ जुलाई है।

चैंपियंस ट्रॉफी के बाद मुख्य कोच अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के कारण बीसीसीआइ ने आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया था। इसके बाद से कई नए उम्मीदवार कोच पद की रेस में कूद गए हैं। क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) इन सभी का इंटरव्यू करेगी और उसके बाद कोच का चयन करके उसका नाम बीसीसीआइ को भेजेगी। बोर्ड इस पर आखिरी मुहर लगाएगा।

सीएसी में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं। अब कोच पद की दौड़ में सिमंस व शास्त्री के अलावा पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस और डोडा गणोश हैं।

रवि हैं सबसे आगे: कुंबले से अच्छे संबंध नहीं बना पाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली के पूर्व निदेशक शास्त्री से काफी अच्छे संबंध रहे हैं। वह बीसीसीआइ से शास्त्री को कोच बनाने की सिफारिश भी कर चुके हैं। ऐसे में शास्त्री कोच की इस दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हैं। वह दो साल तक टीम इंडिया के निदेशक भी रह चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: