कहीं हॉलीवुड फ़िल्म When Harry Met Sally की कॉपी तो नहीं शाह रुख़-अनुष्का की ‘जब हैरी मेट सेजल’

कहीं हॉलीवुड फ़िल्म When Harry Met Sally की कॉपी तो नहीं शाह रुख़-अनुष्का की 'जब हैरी मेट सेजल'कहीं हॉलीवुड फ़िल्म When Harry Met Sally की कॉपी तो नहीं शाह रुख़-अनुष्का की ‘जब हैरी मेट सेजल’

मुंबई। शाह रुख़ ख़ान और अनुष्का शर्मा की फ़िल्म का टायटल कल रात से सुर्ख़ियों में हैं। इम्तियाज़ अली की इस फ़िल्म की कास्टिंग जबसे हुई है हर कोई इसके लिए एक्साइटेड है। फ़िल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ और ‘जब तक है जान’ के बाद SRK-अनुष्का को एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर देखना काफ़ी मज़ेदार होगा।

फ़िल्म के टायटल को लेकर कई समय से चर्चाएं हो रही थी। कभी ‘द रिंग’ तो कभी ‘रहनुमा’…लेकिन अब फ़ाइनली इसका नाम रखा गया है – जब हैरी मेट सेजल! इस टायटल को सुनते ही हमें याद आई एक हॉलीवुड रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म जिसका टायटल भी इम्तियाज़ अली की इस फ़िल्म की तरह है- When Harry Met Sally!

यह भी पढ़ें: Finally शाह रुख़-अनुष्का की फ़िल्म को मिला नाम ‘जब हैरी मेट सेजल’, इन 10 फ़िल्मों में भी दिखा ये घालमेल 

जब से शाह रुख़ और अनुष्का की फ़िल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ का नाम सामने आया है सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर खूब कमेंट्स किये जा रहे हैं और लोगों को भी लगता है कि यह फ़िल्म साल 1989 की हॉलीवुड फ़िल्म ‘व्हेन हैरी मेट सैली’ की कॉपी है या फिर इस पर आधारित है। आपको बता दें कि ‘व्हेन हैरी मेट सैली’ भी एक रोमांटिक फ़िल्म थी। इस फ़िल्म की फ़ेमस टैग लाइन है – ‘Can Men And Women Ever Just Be Friends?’ यानि, ‘क्या लड़का और लड़की कभी सिर्फ़ दोस्त बन सकते हैं?’ 

जी हां, यह लाइन आपने शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में सुनी थी मगर, यह लाइन उससे पहले भी इस्तेमाल हो चुकी है, ये शायद ही कोई जानता था। तो, इम्तियाज़ अली की फ़िल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ और हॉलीवुड फ़िल्म ‘व्हेन हैरी मेट सैली’ के एक जैसे टायटल के अलावा यह फ़ेमस लाइन भी दोनों फ़िल्मों के बीच ख़ास कनेक्शन का काम कर रही है। दोनों ही फ़िल्मों में ट्रेवलिंग, दुनिया की अलग-अलग लोकेशंस और लीड्स के अचानक मिलने जैसी समानताएं दिख रही हैं।

बॉलीवुड ने कई बार हॉलीवुड फ़िल्मों को कॉपी किया है और क्या अब ‘जब हैरी मेट सेजल’ भी उस लिस्ट में शामिल होगी, यह तो मेकर्स ही जानें…आपको बता दें कि इस फ़िल्म में शाह रुख़ एक टूरिस्ट गाइड का किरदार निभा रहे हैं और अनुष्का गुजरात की लड़की का। यह फ़िल्म इस साल 4 अगस्त को रिलीज़ होगी।

By
Shikha Sharma 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply