कप्तान तो विराट हैं लेकिन कुछ ऐसे मैदान पर धौनी का दबदबा है कायम

कप्तान तो विराट हैं लेकिन कुछ ऐसे मैदान पर धौनी का दबदबा है कायमकप्तान तो विराट हैं लेकिन कुछ ऐसे मैदान पर धौनी का दबदबा है कायम

नई दिल्ली। भारतीय टीम को चैंपियंस लीग 2017 के अपने तीसरे लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत मिली और टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। आइसीसी के टूर्नामेंट में पहली बार टीम की कप्तानी कर रहे विराट के लिए ये बड़ी सफलता है लेकिन उनकी इस सफलता के पीछे धुरंधर धौनी का अनुभव उनके खूब काम आ रहा है। 

रविवार को द. अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में जीत हासिल करने के बाद विराट ने कहा कि ये इस टूर्नामेंट में उनकी टीम के लिए सबसे अहम मुकाबला था। इस मैच में हर वक्त भारतीय टीम विरोधी पर हावी रही। हम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग किसी भी क्षेत्र की बात करें तो हम उनके बीस साबित हुए। यही नहीं टीम के पूर्व कप्तान धौनी के बारे में विराट ने कहा कि उनके अनुभव का जादू एक बार फिर से देखने को मिला। 

दरअसल हुआ ये कि पहली पारी में जब द. अफ्रीकी टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो मैच के 43वें ओवर में विराट ने जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी सौंपी। उस वक्त धौनी के साथ विराट स्लिप पर खड़े थे। तभी धौनी ने विराट से कहा कि बुमराह की जगह वो भुवी को गेंदबाजी सौंपे। विराट ने ऐसा ही किया और फिर भुवी ने उस ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर अफ्रीकी टीम की रन गति पर और लगाम लगा दी। यहां पर धौनी का फैसला टीम के हित में रहा। 

मैच के बाद विराट ने कहा कि खेल के किसी भी हिस्से में धौनी से मिलने वाले सुझाव हमेशा सटीक होते हैं। ऐसे अनुभवी खिलाड़ी से मिलने वाले सुझाव अनमोल होते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply