ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका, अब इस टीम ने किया लाखों का नुकसान

ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका, अब इस टीम ने किया लाखों का नुकसानऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका, अब इस टीम ने किया लाखों का नुकसान

दुबई। भारत के खिलाफ हार के बाद ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट रैंकिंग में कुछ फायदा होने का सपना तो टूट ही गया, अब उन्हें एक और झटका लग गया है। ये झटका दिया है दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने।

– एक और झटका

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से मिली जीत के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने आइसीसी टेस्ट रैंकिग्स में ऑस्ट्रेलिया को धक्का देते हुए दूसरे पायदान पर कब्जा जमा लिया है। दक्षिण अफ्रीकी टीम अब ऑस्ट्रेलिया से एक अंक आगे हो गई है और ऑस्ट्रेलियाई टीम अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीका की जीत के बाद न्यूजीलैंड को भी दो अंक का नुकसान हुआ है और अब वो छठे स्थान पर खिसक गए हैं।

– ऑस्ट्रेलिया को लाखों डॉलर का नुकसान

गौरतलब है कि रैंकिंग के लिए निर्धारित 1 अप्रैल की कटऑफ तारीख से पहले न्यूजीलैंड-दक्षिण अफ्रीका सीरीज अंतिम टेस्ट सीरीज थी। इससे अब दक्षिण अफ्रीका नंबर दो के स्थान पर कब्जा जमा चुकी है जिसके लिए उन्हें 5 लाख डॉलर की इनामी राशि दी जाएगी। वहीं, कंगारुओं को अब 3 लाख डॉलर का नुकसान हुआ है क्योंकि तीसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया को अब 2 लाख डॉलर ही मिलेंगे जबकि चौथे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड को एक लाख डॉलर हासिल होंगे। शीर्ष पर मौजूद भारतीय टीम को 10 लाख डॉलर मिलेंगे।

– आइसीसी टेस्ट रैंकिंग

1. भारत- 122 रेटिंग अंक

2. दक्षिण अफ्रीका- 109 रेटिंग अंक

3. ऑस्ट्रेलिया- 108 रेटिंग अंक

4. इंग्लैंड- 101 रेटिंग अंक

5. पाकिस्तान- 97 रेटिंग अंक

6. न्यूजीलैंड- 96 रेटिंग अंक

7. श्रीलंका- 90 रेटिंग अंक

8. वेस्टइंडीज- 69 रेटिंग अंक

9. बांग्लादेश- 66 रेटिंग अंक

10. जिंबाब्वे- 5 रेटिंग अंक

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: