एशियाई युवा मुक्केबाजी: सचिन सहित तीन भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में

एशियाई युवा मुक्केबाजी: सचिन सहित तीन भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल मेंएशियाई युवा मुक्केबाजी: सचिन सहित तीन भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में

बैंकाक। विश्व यूथ चैंपियन सचिन सिवाच (49 किग्रा) सहित तीन मुक्केबाजों ने एशियाई युवा मुक्केबाजी के सेमीफाइनल में जगह बनाई। सिवाच के अलावा इताश मो. खान (56 किग्रा) और सचिन (75 किग्रा) भी सेमीफाइनल में पहुंच बनाने में सफल रहे।

सचिन सिवाच ने फिलीपींस के जेम्स इयान सोलिस को सर्वसम्मत  फैसले से हराया। अब उन्हें फाइनल में पहुंचने के लिए थाईलैंड के पनमोद थितिसान को हराना होगा, जो किर्गिस्तान के रस्तम मुर्ताेव को मात देकर अंतिम चार में जगह बनाने में सफल हुए। खान ने लॉरेंट पिट को हराया और अब वह अंतिम चार में थाईलैंड के प्लाईम वांगख्लाकलांग से भिड़ेंगे।

प्लाईम ने ईरान के अश्कान रेजाई को मात दी थी। दूसरी तरफ, भारतीय मुक्केबाज सचिन को जापान के रिकू कोंडो को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई और वह आसानी से अंतिम चार में पहुंच गए। उनका अगला मुकाबला चीन के झू चाओ से होगा, जिन्होंने मुंतादेर अल-फारतूसी को परास्त किया। हिम्मत सिंह (91 किग्रा) के लिए दिन अच्छा नहीं रहा और वह कजाखिस्तान के दानिला सेमेनोव से हार गए। 

इससे पहले भारत के नवीन बूरा (69 किग्रा) और अंकित (60 किग्रा) ने सोमवार को सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। ड्रॉ के छोटे आकार के चलते हर्षप्रीत सहरावत (प्लस 91 किग्रा) को अंतिम चार में सीधा प्रवेश मिल गया। वह गुरुवार को उज्बेकिस्तान के मूलोजोनोव लाजिजबेक से भिड़ेंगे। 

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: