एटीपी व‌र्ल्ड टूर फाइनल्स के लिए पात्रता हासिल करने वाले नडाल पहले खिला़ड़ी

एटीपी व‌र्ल्ड टूर फाइनल्स के लिए पात्रता हासिल करने वाले नडाल पहले खिला़ड़ीएटीपी व‌र्ल्ड टूर फाइनल्स के लिए पात्रता हासिल करने वाले नडाल पहले खिला़ड़ी

लंदन,एजेंसी। स्पेन के रफाएल नडाल ने रविवार को रिकॉर्ड 10वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद नडाल नवंबर में लंदन में वषर्ष के अंत में होने वाले एटीपी व‌र्ल्ड टूर फाइनल्स में जगह बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। नडाल ने इस साल 4 खिताब जीते हैं। वषर्ष 2017 में उन्होंने 46 मैच जीते हैं और केवल छह में उन्हें हार मिली है। स्पेन के नडाल ने कहा– अभी तक मेरे लिए यह सत्र बहुत अच्छा रहा है और मुझे खुशी है कि मैंने लंदन के लिए पात्रता हासिल कर ली है। मैं चोट के कारण पिछले साल नहीं खेल सका था इसलिए मैं इस वषर्ष नवंबर में वापसी करना चाहता हूं।

एटीपी टूर फाइनल्स में विश्व के शीर्ष 8 एकल और शीर्ष 8 युगल जो़डियां हिस्सा लेती हैं। यह टूर्नामेंट लंदन के ओटू एरिना में 12 से 19 नवंबर तक होगा। इस वषर्ष के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन रोजर फेडरर इस टूर्नामेंट के लिए पात्रता हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन सकते हैं। फेडरर अगले सप्ताह स्टुटगार्ट ओपन के जरिए फिर से कोर्ट पर वापसी करेंगे। इनके बाद युवा ऑस्ट्रियाई डॉमिनिक थिएम, स्टेन वावरिंका, एलेक्जेंडर ज्वेरेव, नोवाक जोकोविच, एंडी मरे और बेल्जियम के डेविड गॉफिन कतार में हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: