इस वजह से भारत अंडर-19 टीम के साथ इंग्लैंड नहीं जाएंगे द्रविड़

इस वजह से भारत अंडर-19 टीम के साथ इंग्लैंड नहीं जाएंगे द्रविड़इस वजह से भारत अंडर-19 टीम के साथ इंग्लैंड नहीं जाएंगे द्रविड़

नई दिल्ली। भारत ए और भारतीय अंडर-19 के कोच तथा पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ का इस महीने अंडर-19 टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाना मुश्किल है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के एक अधिकारी ने बताया कि भारत की अंडर-19 टीम के लिए हम राहुल द्रविड़ की जगह नया कोच नियुक्त करेंगे।

भारत ‘ए’ टीम को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे ट्राई सीरीज और दो चार दिवसीय मैच खेलने हैं। हालांकि ऐसा लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ का इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेना मुश्किल है क्योंकि बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच वेतन विवाद चल रहा है।

द्रविड़ ने भारत की दोनों टीमों भारत ‘ए’ और अंडर-19 के हेड कोच बने रहने का फैसला किया है। इसके चलते उन्होंने आइपीएल की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स का साथ छोड़ दिया है। द्रविड़ की अनुबंध राशी भी बढ़ा दी गई है और उनका अंडर-19 टीम के साथ जाना भी तय था, लेकिन वो नहीं जा पाएंगे क्योंकि भारत ‘ए’ टीम के साथ उन्हें दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना है।

इसके बाद 4 जुलाई से बैंगलोर में होने वाले अंडर-19 प्री टूर कैंप में द्रविड़ अपनी कोचिंग भूमिका अदा करेंगे। हितों के टकराव मामले के कारण कैंप की शुरुआत बिना सहायक कोचों पारस म्हाम्ब्रे और अभय शर्मा के बिना करना होगी। भारतीय अंडर-19 टीम का इंग्लैंड दौरा 15 जुलाई को शुरू होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: