इस भारतीय चाइनामैन की ऐसी गेंदबाजी देखकर कांप गई होगी श्रीलंकाई टीम

इस भारतीय चाइनामैन की ऐसी गेंदबाजी देखकर कांप गई होगी श्रीलंकाई टीम

 नई दिल्ली। भारत के पहले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपना पदार्पण कर चुके हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट सीरीज में कुलदीप ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लिए थे और अब वे फिलहाल श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा हैं। यहां भी उन्होंने अपनी कमाल की गेंदबाजी से विरोधी टीम को सकते में डाल दिया है। श्रीलंका बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के खिलाफ कुलदीप ने घातक गेंदबाजी की और जता दिया कि आगे वो क्या कमाल करने वाले हैं। 

चाइनामैन कुलदीप का कमाल

भारत और श्रीलंका बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के बीच दो दिवसीय अभ्यास मैच में कुलदीप की घातक गेंदबाजी के सामने विरोधी टीम पूरी तरह से ढ़ेर हो गई। कुलदीप यादव ने सिर्फ 6.5 ओवर गेंदबाजी और उन्होंने 2.04 की इकॉनामी रेट से 14 रन देते हुए कुल 4 विकेट चटकाए। इसमें से 2 ओवर मेडन भी था। अभ्यास मैच में कुलदीप के इस आगाज से कप्तान विराट तो काफी खुश होंगे ही साथ ही विरोधी टीम श्रीलंका के खेमें में उन्हें लेकर अभी से ही हलचल मच गई होगी। श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे क्रिकेट सीरीज में अगर कुलदीप का ये जलवा जारी रहा तो ये भारत के हक में रहेगा। 

जडेजा और शमी ने भी दिखाया जलवा

कुलदीप के अलावा भारतीय टीम की तरफ से रवींद्र जडेजा और मो. शमी ने भी अभ्यास मैच में अच्छी गेंदबाजी की। जडेजा ने 9 ओवर में 31 रन देते हुए 3 विकेट लिए जबकि मो. शमी ने 5 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट लिए। आर. अश्विन ने 10 ओवर में 34 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। भुवनेश्वर, उमेश, इशांत और हार्दिक पांड्या को भी कोई सफलता नहीं मिली। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: