इस भारतीय क्रिकेटर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अलविदा कहा

इस भारतीय क्रिकेटर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अलविदा कहा

 नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर एस. बद्रीनाथ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। बद्रीनाथ ने काफी लंबे समय तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला और 10000 से ज्यादा रन बनाए। बद्रीनाथ आइपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी की तरफ से भी खेल चुके हैं। 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बद्रीनाथ का रिकॉर्ड शानदार रहा और उन्होंने कुल 145 मैच खेले। इन मैचों में उन्होंने 54.49 की औसत से कुल 10245 रन बनाए 32 शतक लगाए। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 250 रन रहा। भारत के लिए उन्होंने अब तक कुल 2 टेस्ट मैच, 7 वनडे मैच और एक टी 20 मैच खेला है। 

36 वर्षीय बद्रीनाथ ने कहा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट के लिए परिवार से दूर रहना पड़ता है, इसके साथ ही लम्बी यात्रा भी करनी पड़ती है इसलिए फिलहाल मेरा फोकस टी20 क्रिकेट पर है। गौरतलब है कि बद्रीनाथ तमिलनाडु प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं। 20 वर्ष तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने वाले बद्रीनाथ ने इसे अपना व्यक्तिगत फैसला बताया।

घरेलू क्रिकेट में रन मशीन कहे जाने वाले बद्रीनाथ ने आइपीएल के शुरूआती सत्रों में लगातार एमएस धौनी की टीम चेन्नाई सुपरकिंग्स के साथ खेल और बाद में वो रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए भी खेले। फिलहाल इस खिलाड़ी का पूरा ध्यान तमिलनाडु की घरेलू टी20 सीरीज तमिलनाडु प्रीमियर लीग पर है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: