इन 7 बॉलीवुड सेलेब्स ने एक्टिंग छोड़ अपनाया नया Profession, कोई टेनिस प्लेयर है तो कोई राइटर

इन 7 बॉलीवुड सेलेब्स ने एक्टिंग छोड़ अपनाया नया Profession, कोई टेनिस प्लेयर है तो कोई राइटर

मुंबई। एक्टिंग करने के लिए बॉलीवुड के कई स्टार्स ने अपना प्रोफ़ेशन चेंज किया है। जहां शेफ़ की नौकरी छोड़ राजीव भाटिया बन गए अक्षय कुमार, वहीं दीपिका पादुकोण भी आज शायद नेशनल लेवल की बैडमिंटन प्लेयर होती। लेकिन, इंडस्ट्री में कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने एक्टिंग छोड़ कर नया प्रोफ़ेशन अपनाया है और उसमें वो माहिर भी हैं।

जी हां, इस लिस्ट में शामिल है 8 ऐसे सेलेब्स जिन्होंने एक्टिंग तो की मगर कुछ समय बाद अपना प्रोफ़ेशन चेंज कर लिया। आप यकीन नहीं करेंगे कि इनमें से एक बेहतरीन टेनिस प्लेयर है और कोई तो कमाल का बिज़नेसमैन-

यह भी पढ़ें: Tech Freak हैं बॉलीवुड के ये स्टार्स, कोई है Apps का दीवाना तो कोई वीडियो गेम्स का

1. जैकी भगनानी 

प्रोड्यूसर वासु भगनानी के बेटे जैकी भगनानी ने बॉलीवुड की कुछ 5-6 फ़िल्मों में एक्टिंग की थी लेकिन, ये फ़िल्में कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई। लेकिन, अब जैकी भगनानी प्रोड्यूसर की कुर्सी पर आ गए हैं, उन्होंने हाल ही में ऐश्वर्या राय बच्चन, रणदीप हुड्डा और ऋचा चड्ढा स्टारर फ़िल्म ‘सरबजीत’ को प्रोड्यूस किया था। 

2. ट्विंकल खन्ना 

अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने भी कई फ़िल्मों में एक्टिंग की मगर उनका एक्टिंग करियर कुछ ख़ास नहीं चल पाया लेकिन अब वो सक्सेसफुल और पॉपुलर राइटर हैं। 

3. डीनो मोरिया 

डीनो मोरिया ने भी ‘राज़’, ‘फाइट क्लब’, ‘आपकी खातिर’ जैसी कई फ़िल्मों में काम किया है, मगर उनकी किस्मत का सिक्का उनके फ़िल्मी करियर में नहीं बल्कि उनके बिज़नेस में चला है, आपको बता दें कि डीनो भारत के कई कैफ़े और जिम के ओनर हैं।

4. स्मृति इरानी 

स्मृति ईरानी, जो आज टेक्सटाइल मिनिस्टर है… ये भी कभी टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर अभिनेत्रियों में से एक थी। इन्होने भी एक्टिंग छोड़ एक नया प्रोफ़ेशन चुना और देखिये आज कहां हैं।

5. लीएंडर पेस

यें हैं वो अभिनेता जो आज मशहूर टेनिस प्लेयर हैं। याद है साल 2013 की ‘राजधानी एक्सप्रेस’ जिसमें जिमी शेरगिल भी थे। ये फ़िल्म लीएंडर की डेब्यू फ़िल्म थी मगर, इन्होने भी एक्टिंग नहीं बल्कि अपने टेनिस पर महारथ हासिल की है। 

6. मिनाक्षी शेषाद्री 

‘हीरो’, ‘घायल’, ‘दामिनी’ जैसी कमाल की फ़िल्मों में एक्टिंग करने के बाद मीनाक्षी ने शादी के बाद एक्टिंग करियर को हमेशा के लिए बाय कह दिया मगरम बहुत कम लोग जानते हैं कि मीनाक्षी अपनी फैमिली के साथ USA शिफ्ट हो गई हैं और वहां बच्चों को क्लासिकल डांस सिखाती हैं। 

7. मन्दाकिनी 

फ़िल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’, ‘आख़री बाज़ी’ में दिखाई दी गई मन्दाकिनी ने भी एक्टिंग को बाय कह कर अब योगा को अपना प्रोफ़ेशन बना लिया है। बहुत कम लोग यह जानते हैं कि मन्दाकिनी ने पुराने मर्फी रेडियो ऐड में आने वाले बच्चे जो अब बुद्धिस्ट हैं से शादी की है और अब तिब्बत में योगा क्लासेज चलातीं हैं। 

By
Shikha Sharma 

Tags:
author

Author: