इन सेलेब्रिटीज़ की Happy Married Life देखकर आप यही कहेंगे, नज़र ना लगे

इन सेलेब्रिटीज़ की Happy Married Life देखकर आप यही कहेंगे, नज़र ना लगे

मुंबई। ग्लैमर की दुनिया का दस्तूर ही ऐसा है कि रिश्तों की चमक अक्सर फीकी हो जाती है। रिश्ते जिस तेज़ी से बनते हैं उसी ही रफ़्तार से टूट भी जाते हैं। मगर कुछ रिश्ते ऐसे भी हैं, जिनकी कशिश सालों का फ़ासला तय करके भी बनी हुई है।

अजय देवगन-काजोल

1994 में गुंडाराज की शूटिंग के दौरान अजय और काजोल क़रीब आए। पांच साल की कोर्टशिप के बाद दोनों ने 24 फरवरी 1999 में शादी कर ली। दिलचस्प बात ये है कि अजय और काजोल जब डेट कर रहे थे, मीडिया ने इन्हें मिस-मैच्ड कपल करार दिया था।

यह भी पढ़ें: रणवीर-दीपिका का ब्रेकअप, इन 12 तस्वीरों को देखकर तो यक़ीन नहीं होता

अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल के ज़िंदगी में आने से पहले अक्षय का नाम कई को-एक्ट्रेसेज़ से जुड़ा। अफ़ेयर्स के मामले में अक्षय भले ही कच्चे निकले, मगर शादी के केस में अक्षय एकदम पक्के हैं। अक्षय और ट्विंकल की मुलाक़ात एक फ़िल्म मैगज़ीन के फोटो सेशन के दौरान हुई। एक साल तक लिव-इन में रहने के बाद अक्षय ने 17 जनवरी 2001 में ट्विंकल से शादी कर ली।

यह भी पढ़ेंं: लखनऊ सेंट्रल जेल में क़ैदी बैंड, ट्रेलर देखकर तो एक जैसी लगती हैं फ़िल्में

शाह रुख़ ख़ान- गौरी ख़ान

शाह रुख़ ख़ान ने गौरी ख़ान को उस वक़्त अपना हमसफ़र बनाया, जब फ़िल्मों में उनका सफ़र शुरू भी नहीं हुआ था। शाह रूख़ और गौरी की मुलाक़ात 1984 में हुई थी और 25 अक्टूबर 1991 में दोनों ने शादी कर ली।

यह भी पढ़ें: एक की क़िस्मत आसमान छू रही है तो दूसरे की ज़िंदगी है गुमनाम

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय

करिश्मा कपूर से इंगेजमेंट टूटने के बाद अभिषेक बच्चन की ज़िंदगी में ऐश्वर्या राय की एंट्री हुई। धूम 2 की शूटिंग के दौरान दोनों की नज़दीकियां बढ़ीं और 20 अप्रैल 2007 को शादी के बंधन में बंध गये। अभिषेक के साथ शादी से पहले ऐश सलमान ख़ान और फिर विवेक ओबेरॉय के साथ रिलेशनशिप में रही थीं।

यह भी पढ़ें: तैनू काला, पीला, नीला सब चश्मा जंचदा है, रणवीर का गॉगल स्वैग

अर्जुन रामपाल- मेहर जेसिया

सुपरमॉडल से एक्टर बने अर्जुन रामपाल की शादी भी बॉलीवुड में मिसाल है। 1998 में उन्होंने मॉडल मेहर जेसिया को अपना जीवन साथी बनाया।

यह भी पढ़ें: ऐसे विषयों पर बनी हैं ये 11 फ़िल्में, जिन पर चर्चा करना भी माना जाता है पाप

अमिताभ बच्चन-जया बच्चन

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी 1973 में हुई थी। ये वो दौर था, जब अमिताभ के करियर का ग्राफ़ ऊपर चढ़ना शुरू ही हुआ था। जंजीर रिलीज़ हो चुकी थी, जिसमें जया उनकी हीरोइन थीं। इसके बाद अमिताभ ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और जया उनके पर क़दम पर साथ नज़र आयीं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के वो सितारे जिन्होंने एक-दो नहीं, तीन-चार शादियां कीं

दिलीप कुमार-सायरा बानो

दिलीप कुमार ने बीस साल छोटी सायरा बानो से 1966 में शादी की और इसके बाद पूरी तरह सायरा का प्यार में गिरफ़्तार रहे। इससे पहले कामिनी कौशल और मधुबाला के साथ उनका नाम ज़रूर जुड़ा था। 1980 में उन्होंने आसमा से दूसरी शादी की, मगर टिकी नहीं।

यह भी पढ़ें: इम्तियाज़ अली से अमिताभ बच्चन, इन सेलेब्रिटीज़ का रहा है अंडरवर्ल्ड से फ़िल्मी कनेक्शन

शत्रुघ्न सिन्हा-पूनम सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की कहानी भी दिलचस्प है। ब्यूटी क्वीन रहीं पूनम ने शॉटगन के साथ 1973 की फ़िल्म सबक़ में काम किया था और 1980 में शादी कर ली। बॉलीवुड में इनकी शादी भी रॉक सॉलिड रही है।

जीतेंद्र-शोभा कपूर

जीतेंद्र और शोभा कपूर की कहानी काफ़ी लंबी है। जीतेंद्र जब स्ट्रगल कर रहे थे तब से शोभा को जानते थे। 1974 में जीतेंद्र की फ़िल्म बिदाई रिलीज़ होने के बाद उन्होंने शोभा से शादी का फ़ैसला किया और एक सादा समारोह में सात फेरे लिए।

रितेश देशमुख-जेनेलिया डिसूज़ा

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूज़ा ने काफ़ी लंबे अर्से तक रिलेशनशिप में रहने के बाद 2012 में शादी कर ली। बॉलीवुड की ये जोड़ी काफ़ी क्यूट मानी जाती है।

इमरान ख़ान-अवंतिका मलिक

शादी के मामले में इमरान ख़ान भी काफ़ी लॉयल हैं। 2011 में उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड अवंतिका मलिका से शादी की। इमरान का मैरीड लाइफ़ काफ़ी कूल और ईज़ी गोइंग है।

By
मनोज वशिष्ठ 

Tags:
author

Author: