इन तस्वीरों में देखें उन 5 एक्ट्रेसेस को जो ‘गायब’ हो गयीं, जानिए आज कहां हैं

इन तस्वीरों में देखें उन 5 एक्ट्रेसेस को जो 'गायब' हो गयीं, जानिए आज कहां हैंइन तस्वीरों में देखें उन 5 एक्ट्रेसेस को जो ‘गायब’ हो गयीं, जानिए आज कहां हैं

मुंबई। मायानगरी मुंबई में समय-समय पर ऐसे कई सितारे चमके जो कुछ ही वक़्त के बाद गुमनामी में खो गए। एक्टर्स के साथ अच्छी बात यह होती है कि वो इंडस्ट्री में लम्बी पारी खेल सकते हैं। लेकिन, एक्ट्रेसेस के पास एक्टर्स की तुलना में बहुत ही कम समय होता है। जैसे आज करिश्मा कपूर, प्रीटी जिंटा जैसी कई एक्ट्रेसेस इंडस्ट्री से बाहर हो चुकी हैं तो वहीं 50 साल की उम्र तक पार कर चुके कई एक्टर्स आज लीड रोल में छाए हुए हैं। आइये जानते हैं गुमनामी में खो चुकी इन 5 एक्ट्रेसेस के बारे में।

ममता कुलकर्णी: अपने बोल्ड और बिंदास तेवर से बॉलीवुड में तेजी से पहचान बनाने वाली ममता कुलकर्णी ने अपना फ़िल्मी करियर 1992 में ‘ तिरंगा’ से शुरू किया उसके बाद लगभग दो दर्जन फ़िल्मों से जुड़ी ममता ने सात बड़े हिट्स दिए। लेकिन, साल 2000 में कुछ ऐसा हुआ कि वो इंडस्ट्री से अचानक से गायब हो गयीं। बताया जाता है कि वो ड्रग्स माफिया विकी गोस्वामी से प्यार करती थीं और दुबई की जेल में बंद विकी को जेल की सलाखों से बाहर निकालने के लिए ही उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कहा और दुबई जाकर बस गयीं। विक्की को इससे पहले यूएई द्वारा 1997 में ड्रग तस्करी में 25 साल कैद की सजा सुनाई गई थी, लेकिन अच्छे व्यवहार के कारण 2012 में उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया। विक्की ने 2013 में ममता से शादी की और वर्तमान में दोनों केन्या के मोम्बासा में रहते हैं। इनदिनों फिर से ममता ड्रग्स तस्करी के मामले में गैर जमानती वारंट को लेकर ख़बरों में हैं।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड ही नहीं देश तक छोड़ दिया टॉप पर रही इस रहस्यमयी एक्ट्रेस ने

किमी काटकर: ‘जुम्मा चुम्मा दे दे…’ यह गीत आपको याद होगा तो आपको किमी काटकर भी याद ही होंगी। टार्ज़न फ़िल्म में भी दिए गए कुछ बोल्ड दृश्यों के लिए दर्शक उन्हें याद करते हैं। किमी का करियर बहुत ही छोटा रहा है लेकिन समीक्षक मानते हैं कि अस्सी के बाद और नब्बे के दशक में इंडस्ट्री में किमी सेक्स साइरन के रूप में याद की जाती रहेगी। फोटोग्राफर और एड प्रोड्यूसर शांतनु श्योरे से शादी करने के बाद फ़िल्मों में नहीं दिखीं, अब वो काफी साल ऑस्ट्रेलिया में रह कर इंडिया लौट आई हैं और गुमनामी में जी रही हैं।

इसे भी पढ़ें: कभी थी लाखों दिलों की धड़कन, आज हैं अकेली

मंदाकिनी: इसी कड़ी में एक नाम अभिनेत्री मंदाकिनी का भी है। बॉलीवुड में मंदाकिनी की जीवन-यात्रा काफी छोटी रही है। राज कपूर की ‘ राम तेरी गंगा मैली’ मंदाकिनी की पहली फ़िल्म है और इसी फ़िल्म से मंदाकिनी को पहचान भी मिली । फ़िल्म में मंदाकिनी पर कुछ बोल्ड दृश्य फ़िल्माये गए थे जो सेंसर बोर्ड को आपत्तिजनक लगे। जीवन में कुछ गिनी-चुनी ही फ़िल्में करने वाली मंदाकिनी राम तेरी गंगा मैली के आकर्षण के आगे गुम हों गयीं।

इसे भी पढ़ें: इस एक्ट्रेस ने कभी बॉलीवुड ही नहीं देश तक छोड़ दिया था, आज भूल गए सब

आयशा जुल्का: नब्बे के दशक में आयशा का बॉलीवुड पर राज था। आयशा उन अभिनेत्रियों में से रही हैं जो अपनी फ़िल्मों के अलावा अपने संबंधों को लेकर भी हमेशा विवादों में रहीं। आयशा को आप अब भी न पहचान पाएं हों तो जरा ‘जो जीता वही सिंकदर’ की अंजलि को याद कर लीजिए। हालांकि आयशा ने उस वक्त बॉलीवुड को अलविदा कह दिया, जब उनका करियर पीक पर था। शादी के बाद अपनी निजी ज़िन्दगी की खातिर आयशा को अपने करियर कुर्बान करना पड़ा और दर्शकों ने अपनी इस चहेती अभिनेत्री को खो दिया।

इसे भी पढ़ें: पहली ही फ़िल्म से सबके दिलों पर राज करने वाली यह एक्ट्रेस आज है गुमनाम

अनु अग्रवाल: ‘बस एक सनम चाहिए आशिक़ी के लिए..’ एक दौर ऐसा भी था जब यह गीत हर किसी की ज़ुबां पर था और रातों-रात अनु अग्रवाल का मासूम चेहरा दुनिया भर में अपनी पहचान बना चुका था। अपने करियर की इससे अच्छी शुरूआत कम ही एक्ट्रेस को मिलती है। लेकिन, जब आशिक़ी के बाद अनु खुद को संवारने में लगी ही थी कि एक भयंकर सड़क दुर्घटना ने उनकी ज़िन्दगी बदल दी और उसके बाद वो कभी बभी ड़े परदे पर नहीं दिखीं! इनदिनों वो बिहार में बच्चों को योग सिखाने के काम में लगी हैं।

इसे भी पढ़ें: आशिक़ी सिखाने वाली इस एक्ट्रेस को आज पहचान भी नहीं पायेंगे आप

Tags:
author

Author: