इन्होंने टीम इंडिया पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- फिक्स था चैंपियंस ट्राफी का फाइनल

इन्होंने टीम इंडिया पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- फिक्स था चैंपियंस ट्राफी का फाइनलइन्होंने टीम इंडिया पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- फिक्स था चैंपियंस ट्राफी का फाइनल

नागपुर, प्रेट्र।  भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ आइसीसी चैंपियंस ट्राफी का फाइनल फिक्स था। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और युवराज सिंह के अलावा टीम के अन्य खिलाडिय़ों पर मैच फिक्स करने का गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने मामले के जांच की मांग की। केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ने क्रिकेट व अन्य खेलों में दलितों व आदिवासियों के लिए 25 फीसद आरक्षण की मांग की।

आरपीआइ (ए) नेता ने सवाल उठाया, ‘पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाने वाले क्रिकेटर 18 जून को लंदन में हुए फाइनल में अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन क्यों नहीं कर पाए? क्यों फ्लाप हो गए? ऐसा लगता है कि मैच फिक्स था। हम इस मामले में जांच की मांग करते हैं। मालूम हो, इस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हराकर चैंपियंस ट्राफी जीती थी।

दलितों के लिए आरक्षण की मांग करते हुए अठावले बोले, ‘जिन क्रिकेटरों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, उन्हें आराम और दलित समुदाय के योग्य क्रिकेटरों को टीम में मौका दिया जाना चाहिए।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: