इंडोनिशिया ओपन: सिंधू और साइना के हारने से भारत को झटका

इंडोनिशिया ओपन: सिंधू और साइना के हारने से भारत को झटकाइंडोनिशिया ओपन: सिंधू और साइना के हारने से भारत को झटका

जकार्ता, पीटीआइ। भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पीवी सिंधू गुरुवार को इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नमेंट से हारकर बाहर हो गई हैं। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में 15वीं वरीयता प्राप्त साइना को थाईलैंड की निचाओन जिंदापोल ने हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। विश्व की 14वीं वरीयता प्राप्त जिंदापोल ने साइना को एक घंटे तीन मिनट तक चले मैच में 21-15, 6-21 और 21-16 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

साइना के अलावा रियो ओलंपिक में भारत को रजत पदक दिलाने वाली बैडिमंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू भी गुरुवार को इंडोनेशिया ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होकर टूर्नमेंट से बाहर हो गईं। चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू को अमेरिका की गैर वरीय खिलाड़ी बियान झांग ने दूसरे दौर के मुकाबले में मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

झांग ने 54 मिनट तक चले मुकाबले में सिंधू को 15-21, 21-12 और 21-18 से मात दी। क्वार्टर फाइनल में झांग चीन की छठी वरीयता सुन यू से भिड़ेंगी। पहला गेम जीतने के बाद लग रहा था कि सिंधू मैच को दूसरे गेम में ही खत्म कर देंगी, लेकिन अमेरिकी खिलाड़ी ने शानदार वापसी की और दूसरा गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले गईं। 

तीसरे गेम में दोनों के बीच कड़ी स्पर्धा देखी गई और झांग ने बाजी मारते हुए भारतीय खिलाड़ी को टूर्नमेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply