इंडिया ओपनः फिर होगी साइना और सिंधू के बीच जोरदार भिड़ंत

इंडिया ओपनः फिर होगी साइना और सिंधू के बीच जोरदार भिड़ंतइंडिया ओपनः फिर होगी साइना और सिंधू के बीच जोरदार भिड़ंत

नई दिल्ली, प्रेट्र। समीर वर्मा ने इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन में अपना जीत का अभियान जारी रखा है। उन्होंने यहां गुरुवार को खेले गए मुकाबले में उलटफेर करते हुए अपने से ऊंची रैंकिंग के हांगकांग के हुन यू को सीधे गेमों में शिकस्त दी। इस जीत के साथ समीर ने न सिर्फ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, बल्कि पुरुष सिंगल्स में भारत की एकमात्र उम्मीद भी बनाए रखी। वहीं, महिलाओं के सिंगल्स मुकाबलों में साइना नेहवाल और पीवी सिंधू ने अपना विजयी सफर जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

हांगकांग ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले समीर ने 40 मिनट तक चले मुकाबले में चौंकाने वाला प्रदर्शन करते हुए 21-17, 21-15 से जीत दर्ज करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। जनवरी में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय के रूप में अपना एकमात्र ग्रां प्रि खिताब जीतने वाले धार के 22 वर्षीय समीर का सामना अब डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन या जर्मनी के मार्क ज्विलबर से होगा।

समीर के बड़े भाई सौरभ वर्मा को संघर्षपूर्ण मुकाबले में हांगकांग के ही लांग एगनस के खिलाफ 19-21, 21-14, 20-22 से हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा पूर्व चैंपियन किदांबी श्रीकांत के लिए भी दिन निराशाजनक रहा। वह शटल की लाइन से भटके हुए नजर आए और उन्होंने काफी संघर्ष भी किया। इस दौरान उन्होंने कुछ गलतियां भी कीं। 25 मिनट तक मुकाबले में रियो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता विक्टर एलेक्सेन ने 21-7, 21-12 से श्रीकांत का अभियान खत्म किया। अन्य भारतीयों में बी साई प्रणीत सातवीं वरीय चीनी ताइपे के चाउ तिएन चेन के खिलाफ 36 मिनट में 14-21, 16-21 से मुकाबला हार गए।

उधर, महिला सिंगल्स में साइना नेहवाल ने थाइलैंड की 19 वर्षीय खिलाड़ी पोर्नपावी चोचुवोंग को 21-14, 21-12 से आसानी से मात दी जबकि पीवी सिंधू ने जापान की साएना कावाकामी को 21-16, 23-21 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

सैयद मोदी बैडमिंटन की चैंपियन जोड़ी प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को रूसी जोड़ी एवंजी द्रिमिन और एवेगेनिया दिमोवा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी को इस मुकाबले में 18-21, 19-21 से शिकस्त मिली।

Tags:
author

Author: