आधी रात के बाद पैक अप, फिल्म और टीवी कर्मचारियों की बेमियादी हड़ताल से शूटिंग होगी बंद

आधी रात के बाद पैक अप, फिल्म और टीवी कर्मचारियों की बेमियादी हड़ताल से शूटिंग होगी बंदआधी रात के बाद पैक अप, फिल्म और टीवी कर्मचारियों की बेमियादी हड़ताल से शूटिंग होगी बंद

मुंबई। फिल्में और टीवी शो बनाने वाले निर्माताओं के वादा-ख़िलाफ़ी के विरोध में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉयज से जुड़े 22 अलग अलग संगठनों ने 14 अगस्त की आधी रात     के बाद से काम बंद कर देने ऐलान किया है, जिससे एंटरटेनमेंट सेक्टर में ख़लबली मच गई है।

इस अनिश्चितकालीन हड़ताल में ढाई लाख कर्मचारी/मजदूरों के शामिल होने का दावा किया गया है। हड़ताल से टीवी शोज़ और शाहरुख़ खान की ड्वार्फ फ़िल्म सहित कई फिल्मों की शूटिंग ठप होने की आशंका है।

फेडरेशन के अध्यक्ष बी एन तिवारी ने संगठन के इस फैसले की जानकारी देते हुए बताया है कि उनकी इस हड़ताल में संस्था से जुड़े कलाकार, टेक्नीशियन और कर्मचारी शामिल होंगे। उनका आरोप है कि कई वर्षों से निर्माता उनकी मांगों को लेकर बड़े बड़े वादे करते हैं लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया जाता। शूटिंग से जुड़े लोगों की आठ घंटे की शिफ्ट, अतिरिक्त घंटे के लिये डबल पेमेंट हो, मेहनताने में बढ़ोत्तरी , बिना एग्रीमेंट के काम पर रोक, जॉब सुरक्षा, उत्तम खानपान और सरकार द्वारा अनुमोदित सारी सुविधाओं को लागू किये जाने की हमारी मांग को हमेशा नज़र अंदाज़ किया जाता रहा है।

संगठन के महासचिव दिलीप पिठवा ने बताया कि इसी कारण 15 अगस्त से मांगों के नहीं माने जाने तक किसी तरह का कोई काम नहीं किया जायेगा। हड़ताल के बावत फेडरेशन की तरफ से फिल्म और टेलीविजन शो निर्माताओंं की संस्थाओं यानि इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर असोसिएशन और द फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर गिल्ड आॅफ इंडिया सहित कई संगठनों को हड़ताल की लिखित सूचना दे दी गयी है।

यह भी पढ़ें:बिग बॉस 11 में प्रियंका चोपड़ा, तस्वीरें देखिये सब समझ जाएंगे

 

बता दें कि फिल्म और टीवी शो में काम करने वाले कर्मचारियों को हर पांच साल के बाद एक एमओयू साइन करना होता है, जिसकी मियाद इस साल फरवरी में ख़त्म हो गई है।

By
Manoj Khadilkar 

Tags:
author

Author: