अब इन पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने भी कर डाली कोहली की आलोचना

अब इन पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने भी कर डाली कोहली की आलोचनाअब इन पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने भी कर डाली कोहली की आलोचना

मेलबर्न। भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बाद कोहली ने बयान दिया कि अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ उनकी दोस्ती नहीं रही, न मैदान के अंदर और न बाहर। विराट के इस बेबाक बयान के बाद दुनिया भर से तमाम प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और आलोचना करने की सूची में सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलियाई हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान मार्क टेलर और डीन जोन्स के साथ-साथ इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डेविड लॉयड ने भी कोहली की जमकर आलोचना की है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर ने कोहली के बयान को गलत बताते हुए ये नसीहत तक दे डाली कि कोहली को अब बड़ा और समझदार होने की जरूरत है। टेलर ने अपने एक ब्लॉग में लिखा, ‘क्रिकेटर आजकल एक दूसरे के साथ काफी खेलते हैं, साथ में भी और खिलाफ भी। ऐसे में अपनी गुस्से पर आपको काबू पाना जरूरी होता है और साथ ही ऐसे बयानों से बचना चाहिए। मैं हमेशा मैच के बाद विरोधी खिलाड़ियों के साथ घुलता-मिलता था। कई बार ऐसी सीरीज होती हैं जब चीजें आपके मुताबिक नहीं होती और आप निराश होते हो, या फिर कई मौकों पर चीजें आपके मुताबिक होती हैं और अब उत्साहित होते हैं लेकिन आपको इससे बड़ा सोचने की जरूरत है। आपको कहना होता है कि मेरा और टीम का जैसा भी प्रदर्शन रहा हो, मुझे आगे बढ़कर विरोधी खिलाड़ियों को एक अच्छे मुकाबले के लिए शुक्रिया कहना चाहिए। अंत में हमे ये ध्यान रखने की जरूरत है कि हम पेशेवर जरूर हैं लेकिन ये बस एक खेल है।’

ये भी पढ़ेंः कोहली के बयान से ऑस्ट्रेलिया कोच लेहमन भी निराश

टेलर के अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर डीन जोन्स ने भी विराट को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ‘विराट सीख जाएंगे कि इस महान खेल का मतलब सिर्फ हार और जीत नहीं है बल्कि आप खेलने के दौरान जो दोस्त बनाते हैं वो भी महत्वपूर्ण है।’ उधर, इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज डेविड लॉयड ने कोहली को पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से सीखने की नसीहत दे डाली। लॉयड के मुताबिक कोहली के पास काफी कुछ कहने को है, शायद उन्हें बैठकर सचिन तेंदुलकर की बातें सुननी चाहिए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: