अब असहाय बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे सुशांत सिंह राजपूत

अब असहाय बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे सुशांत सिंह राजपूतअब असहाय बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे सुशांत सिंह राजपूत

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत ने अब गरीब और सुविधा से वंचित बच्चों की मुफ्त पढ़ाई का बीड़ा उठाया है। उनका मानना है कि शिक्षा हर बच्चे का मूलभूत अधिकार है जो उसे मिलना ही चाहिए।

समाचार एजेंसी आई ए एन एस से बातचीत के दौरान सुशांत ने बताया कि उनकी टीम इस दिशा में काम कर रही है जिसके तहत हम कुछ स्कूलों का एक ग्रुप बना कर वहां के बच्चों का टेस्ट लेंगे। जो बच्चा टेस्ट में पास हो जाएगा, उसकी पढाई का पूरे साल का खर्चा वो देंगे। फेल होने वाला बच्चा अगले साल फिर से टेस्ट दे सकता है। सुशांत ने बताया कि बच्चों के एजुकेशन की दिशा में ये पहला कदम है और हम अलग अलग मॉडल भी तलाश रहे हैं। पटना में पले बढ़े सुशांत ने बताया कि उनकी शुरू से ये इच्छा थी कि वो एक दिन पढाई करने विदेश जाएं लेकिन पैसे की तंगी की वजह से ऐसा संभव नहीं हो सका। माँ ने भी यही सिखाया है कि डाक्टर या इंजीनियर बनने के लिए पढाई जरुरी नहीं है बल्कि शिक्षा से उसके विकास और डिसीजन मेकिंग में मदद मिलती है।

यह भी पढ़ें:‘ठगों’ की पहली बैठक, देखिये कागज़ी कार्रवाई की तस्वीर  

महेंद्र सिंह धोनी के बायोपिक में लीड रोल कर खूब तालियां बटोर चुके सुशांत जल्द ही कृति सेनोन के साथ राब्ता में दिखेंगे। वो अपनी फिल्म चंदामामा दूर के , फिल्म के लिए नासा भी जा रहे हैं।

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply